ब्राजील में जुलाई के पहले पखवाड़े में चीनी उत्पादन में 9.7% की गिरावट: UNICA

साओ पाउलो : उद्योग समूह UNICA ने कहा कि, जुलाई के पहले पखवाड़े में ब्राजील के मध्य-दक्षिण चीनी उत्पादन में पिछले साल की समान अवधि की तुलना में 9.7% की गिरावट आई है, जो 2.94 मिलियन मीट्रिक टन है। उत्पादन में गिरावट के लिए बारिश को जिम्मेदार ठहराया गया, जिससे गन्ने की कटाई धीमी हो गई।अधिकांश विश्लेषकों की अपेक्षा से उत्पादन कम रहा। एसएंडपी ग्लोबल कमोडिटी इनसाइट्स द्वारा किए गए सर्वेक्षण में उन्होंने 3.14 मिलियन टन चीनी उत्पादन का अनुमान लगाया।

यूनिका ने एक उत्पादन रिपोर्ट में कहा कि, इस अवधि में गन्ने की पेराई 43.17 मिलियन टन तक पहुंच गई, जो पिछले साल की तुलना में 11% कम है।जुलाई की शुरुआत में मध्य-दक्षिण के कुछ हिस्सों में बारिश हुई, जिससे खेतों में काम बाधित हुआ।विश्लेषकों को 45.8 मिलियन टन गन्ने की पेराई की उम्मीद थी।चीनी उत्पादन में गन्ना आवंटन, तथाकथित चीनी मिश्रण, भी अनुमान से 49.8% कम रहा। एथेनॉल उत्पादन में साल-दर-साल 6.2% की गिरावट आई और यह 2.12 बिलियन लीटर रहा।

गुरुवार को चीनी की कीमतों में SBc1 में तेजी से वृद्धि हुई, लेकिन यह डेटा जारी होने से पहले हुआ। डीलरों ने कहा कि, बुधवार को 20 महीने के निचले स्तर पर पहुंचने के बाद बाजार में तेजी के लिए सुधार की गुंजाइश है। एक ब्रोकर ने कीमतों में शुरुआती वृद्धि के संभावित कारण के रूप में UNICA डेटा के लीक होने की संभावना जताई, लेकिन कोई सबूत नहीं दिया।UNICA ने कहा कि,आधिकारिक रिलीज समय से पहले रिपोर्ट के किसी भी हिस्से के किसी को लीक होने की कोई संभावना नहीं है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here