गुजरात में भारी बारिश: नवसारी में जलभराव; NDRF ने 30 लोगों को निकाला

नवसारी: राज्य में भारी बारिश के बीच, गुजरात के नवसारी जिले में भीषण जलभराव हो गया है, जिसके चलते राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल को जिले के जलमग्न इलाकों से लोगों को निकालने का काम सौंपा गया है। NDRF ने नवसारी के जलमग्न इलाकों में फंसे लोगों को निकाला और बचाव अभियान अभी भी जारी है। NDRF टीम ने नवसारी के मिथिला नगरी में बाढ़ प्रभावित इलाके से एक बच्चे और एक बीमार महिला समेत पांच लोगों को बचाया। यहां से कम से कम 30 लोगों को बचाया गया है।

नवसारी टाउन पुलिस के प्रोबेशनरी डिप्टी एसपी डीआर पटेल ने कहा, हमें सूचना मिली थी कि मिथिला नगरी में करीब चार लोग फंसे हुए हैं।NDRF की टीम के साथ हम उन्हें बचाने के लिए वहां गए थे। वहां एक पूरी मंजिल जलमग्न थी। हमने बाद में उन्हें बचाया। बाढ़ जैसे हालातों के बीच, नवसारी नगर पालिका ने शहर के बाढ़ प्रभावित इलाकों में फंसे लोगों के लिए 20,000 खाने के पैकेट तैयार किए हैं।

नवसारी नगर पालिका प्रमुख मीनल देसाई ने कहा, हम सुबह से ही खाने के पैकेट तैयार कर रहे हैं। सुबह हमने 20,000 खाने के पैकेट तैयार किए और अब भी 20,000 खाने के पैकेट तैयार किए जा रहे हैं। ये पैकेट बाढ़ प्रभावित इलाकों में भेजे जाएंगे। बारिश की स्थिति को देखते हुए, जिला कलेक्टर क्षिप्रा एस. अग्रे ने आज बारिश से प्रभावित लोगों के लिए बनाए गए आश्रय गृहों का निरीक्षण किया। एएनआई से बात करते हुए, अग्रे ने कहा, 110 लोगों को बचाकर यहां आश्रय गृहों में ले जाया गया है। नगर निगम, पुलिस और प्रशासन मिलकर काम कर रहे हैं और लोगों से एहतियात के तौर पर आश्रय गृहों में जाने का आग्रह कर रहे हैं।

शुक्रवार को गुजरात के स्वास्थ्य मंत्री ऋषिकेश पटेल ने भी आनंद जिले के बोरसस इलाके के बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा किया। उन्होंने कहा, भारी बारिश के कारण निचले इलाकों में पानी भर गया है। जहां भी कचरा फैला है, वहां जलजनित बीमारी को फैलने से रोकने के लिए डॉक्टरों के साथ आरोग्य टीम मौजूद है। गौरतलब है कि भारी बारिश ने गुजरात के विभिन्न जिलों में कहर बरपाया है। इससे पहले, गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने भारी बारिश के कारण उत्पन्न स्थिति का आकलन करने के लिए सौराष्ट्र के तटीय जिलों, खासकर जामनगर और देवभूमि द्वारका के गांवों का हवाई सर्वेक्षण किया।

बारिश के बारे में अधिक समाचार पढ़ने के लिए,Chinimandi.com पढ़ना जारी रखें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here