ब्रिटेन के प्रतिस्पर्धा नियामक ने टी.एंड.एल. शुगर्स के टेरेओस सौदे को अस्थायी रूप से मंजूरी दी

लंदन : ब्रिटेन के प्रतिस्पर्धा नियामक ने मंगलवार को कहा कि, उसने टी.एंड.एल. शुगर्स द्वारा टेरेओस यू.के. और आयरलैंड के खुदरा चीनी व्यवसाय को खरीदने के सौदे को अस्थायी रूप से मंजूरी दे दी है। यू.के. में सुपर मार्केट में पैकेज्ड चीनी को परिष्कृत और वितरित करने वाली टी.एंड.एल. शुगर्स ने नवंबर 2023 में यू.के. में टेरेओस के उपभोक्ता-उन्मुख संचालन और वेस्ट यॉर्कशायर में एक वितरण सुविधा खरीदी।

प्रतिस्पर्धा और बाजार प्राधिकरण (सी.एम.ए.) ने मार्च में इस सौदे को जांच के लिए भेजा था, जब नियामक ने पाया कि इस लेनदेन के परिणामस्वरूप यू.के. के खरीदारों के लिए चीनी की कीमतें बढ़ सकती हैं। सी.एम.ए. ने मंगलवार को कहा, हमने अस्थायी रूप से पाया है कि सबसे संभावित परिणाम यह है कि टी.एल.एस. के साथ सौदे के अभाव में टेरेओस का यू.के. खुदरा व्यवसाय बंद हो जाता और इस आधार पर हमने अस्थायी रूप से विलय को मंजूरी देने का निर्णय लिया है।

नियामक ने कहा कि, टेरेओस के यू.के. खुदरा व्यवसाय के बंद होने से विलय के बिना प्रतिस्पर्धा में भी कमी आएगी।टी एंड एल शुगर्स को खाद्य सामग्री निर्माता टेट एंड लाइल (TATE.L) द्वारा 2010 में अमेरिकी आधारित गन्ना चीनी रिफाइनर एएसआर ग्रुप को बेच दिया गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here