जुलाई के दूसरे पखवाड़े में ब्राजील में चीनी उत्पादन में गिरावट

साओ पाउलो: ब्राजील के मध्य-दक्षिण क्षेत्र में जुलाई के दूसरे पखवाड़े में चीनी उत्पादन कुल 3.61 मिलियन मीट्रिक टन रहा, जो सालाना आधार पर 2.16% की गिरावट दर्शाता है।साथ ही शुष्क मौसम में संघर्ष कर रही गन्ने की पैदावार में भी गिरावट आई है।उद्योग समूह यूनिका ने मंगलवार को एक रिपोर्ट में कहा कि, इस अवधि में गन्ने की पेराई कुल 51.31 मिलियन टन रही, जो पिछले साल की तुलना में 3.35% कम है, जबकि कुल एथेनॉल उत्पादन 2.55 बिलियन लीटर तक पहुंच गया, जो 3.47% अधिक है।

दुनिया के सबसे बड़े चीनी उत्पादकों में से एक का उत्पादन डेटा बाजार के अनुमानों के अनुरूप या थोड़ा ऊपर था। एसएंडपी ग्लोबल कमोडिटी इनसाइट्स के एक सर्वेक्षण ने चीनी उत्पादन 3.6 मिलियन टन और गन्ने की पेराई 50.8 मिलियन टन होने का संकेत दिया। रिपोर्ट के बाद चीनी की कीमतों में SBc1 ने बढ़त दर्ज की। यूनिका ने कहा कि, जुलाई में गन्ने की उत्पादकता के आकलन से पता चला है कि पिछले साल के 87.5 टन प्रति हेक्टेयर की तुलना में प्रति हेक्टेयर गन्ने की मात्रा में 10% की गिरावट आई है।

यूनिका के निदेशक लुसियानो रोड्रिग्स ने कहा, यह डेटा अभी तक काटी जाने वाली फसलों की (खराब) स्थिति का संकेत है।मुख्य रिबेराओ प्रेटो उत्पादक क्षेत्र में मिट्टी की नमी पिछले सात वर्षों में सबसे कम है, जो औसत से कम वर्षा के कारण है। चीनी मिश्रण, या चीनी उत्पादन के लिए आवंटित गन्ने की मात्रा, फिर से विश्लेषकों के अनुमान से 50.28% कम थी, जो एक साल पहले देखे गए चीनी मिश्रण से भी कम है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here