Buyofuel की बीएसई ई एग्रीकल्चरल मार्केट्स लिमिटेड के साथ साझेदारी

नई दिल्ली : बायोफ्यूल, जो जैव ईंधन के लिए भारत के प्रमुख ऑनलाइन मार्केटप्लेस में से एक है, ने बीएसई ई एग्रीकल्चरल मार्केट्स लिमिटेड (BSE BEAM) के साथ रणनीतिक साझेदारी की है। इस साझेदारी का उद्देश्य जैव ईंधन बाजार की पहुंच और दक्षता का विस्तार करना है, जिससे उत्पादकों, निर्माताओं और उपभोक्ताओं को समान रूप से लाभ होगा। BSE BEAM किसानों और किसानों के उत्पादक संगठनों (एफपीओ) के अपने व्यापक नेटवर्क का लाभ उठाएगा, जबकि बायोफ्यूल अपने विशाल कॉर्पोरेट ग्राहकों को लाएगा जो सीधे जैव ईंधन खरीदते हैं।

Buyofuel के एक बयान में कहा गया है की, यह साझेदारी किसानों और एफपीओ के साथ बीएसई बीम के कनेक्शन को बायोफ्यूल के कॉर्पोरेट जैव ईंधन खरीदारों के नेटवर्क के साथ जोड़ेगी, जिससे दोनों पक्षों के लिए बाजार तक पहुंच का काफी विस्तार होगा। साझेदारी की भूमिका किसानों और एफपीओ के माध्यम से बैक-एंड आपूर्ति तक सीमित नहीं होगी।

यह संपूर्ण मूल्य श्रृंखला में हितधारकों के साथ जुड़ने के लिए अपने कॉर्पोरेट कनेक्शन का लाभ उठाएगा। अपने प्रौद्योगिकी प्लेटफार्मों को एकीकृत करके, दोनों कंपनियां गोपनीयता और अखंडता के उच्चतम मानकों को बनाए रखते हुए एक सहज, कुशल और पारदर्शी बाजार बनाएंगी। यह दृष्टिकोण सुनिश्चित करता है कि उत्पादन से लेकर उपभोग तक जैव ईंधन बाजार के हर खंड को प्रभावी ढंग से संबोधित किया जाए।

इस गठबंधन का लक्ष्य जैव ईंधन उद्योग में कई प्रमुख चुनौतियों का समाधान करना होगा। BSE BEAM की कृषि विशेषज्ञता को Buyofuel के बाजार ज्ञान के साथ एकीकृत करने से आपूर्ति श्रृंखला सुव्यवस्थित होगी, लेन-देन का समय कम होगा और विश्वसनीयता में सुधार होगा। बयान में कहा गया है कि, इससे न केवल तत्काल हितधारकों को लाभ होगा, बल्कि यह अधिक टिकाऊ और कुशल जैव ईंधन पारिस्थितिकी तंत्र में भी योगदान देगा।

Buyofuel के संस्थापक और सीईओ किशन करुणाकरण ने कहा, BSE BEAM के साथ यह साझेदारी हरित ईंधन को लोकतांत्रिक बनाने और एक टिकाऊ भविष्य बनाने के हमारे मिशन में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है। अपनी ताकतों को मिलाकर, हम अपने ग्राहकों को बेजोड़ मूल्य प्रदान कर सकते हैं और कार्बन फुटप्रिंट को कम करने में महत्वपूर्ण योगदान दे सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here