गुलशन पॉलीओल्स के बोर्ड ने 250 करोड़ रुपये तक की धनराशि जुटाने के प्रस्ताव को मंजूरी दी

नई दिल्ली: गुलशन पॉलीओल्स लिमिटेड के निदेशक मंडल ने 250 करोड़ रुपये तक की धनराशि जुटाने के प्रस्ताव को मंजूरी दी। इसने योग्य संस्थागत प्लेसमेंट (क्यूआईपी) या एक या एक से अधिक निजी पेशकशों या लागू कानूनों द्वारा अनुमत किसी भी समतुल्य पूंजी जुटाने के तरीकों या पात्र निवेशकों द्वारा इसके किसी भी संयोजन के माध्यम से 250 करोड़ रुपये तक की धनराशि जुटाने के प्रस्ताव को मंजूरी दी, जो शेयरधारकों की मंजूरी सहित ऐसी अपेक्षित मंजूरी के अधीन है और आगे ऐसे अन्य वैधानिक/नियामक अनुमोदन के अधीन है, जो लागू हो।

कंपनी ने 30 जून, 2024 को समाप्त तिमाही के लिए अपने असंपरीक्षित वित्तीय परिणामों की भी घोषणा की।परिचालन से राजस्व Q1 FY24 में ₹29,347.25 लाख से Q1 FY25 में ₹45,455.64 लाख तक 54.89% बढ़ा। विकास में मुख्य योगदानकर्ता बोरगांव जिला छिंदवाड़ा, मध्य प्रदेश में इथेनॉल प्लांट है। EBITDA Q1 FY24 में ₹1560.52 लाख से बढ़कर Q1 FY25 में ₹2570.55 लाख हो गया।

अनऑडिटेड वित्तीय परिणामों पर टिप्पणी करते हुए, अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक, डॉ. चंद्र कुमार जैन ने कहा, एक प्रमुख विशेष रसायन और एथेनॉल निर्माता के रूप में, हमारा रणनीतिक ध्यान घरेलू और वैश्विक दोनों बाजारों में विस्तार पर केंद्रित है। हम एक मजबूत और विश्वसनीय वैश्विक आपूर्तिकर्ता के रूप में विकसित होने की अपनी क्षमता में आश्वस्त हैं, जो उद्योग में एक नेता के रूप में हमारी स्थिति को और मजबूत करता है। हमारे सक्रिय दृष्टिकोण, स्थिरता को शामिल करने और प्रक्रिया सुधार के लिए रणनीतिक उपायों के माध्यम से, हमने चुनौतियों का कुशलतापूर्वक सामना किया है और लगातार विकास बनाए रखा है। हमारी स्थापित क्षमताओं ने इस सफलता को प्राप्त करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है, जो उद्योग में उत्कृष्टता के लिए हमारी अटूट प्रतिबद्धता को रेखांकित करती है।

गुलशन पॉलीओल्स भारत में एथेनॉल/जैव-ईंधन, अनाज और खनिज-आधारित विशेष उत्पादों का अग्रणी निर्माता है। इसका व्यवसाय पोर्टफोलियो मोटे तौर पर तीन मुख्य क्षेत्रों में फैला हुआ है: अनाज प्रसंस्करण, जैव-ईंधन/डिस्टिलरी, और खनिज प्रसंस्करण परिचालन शामिल है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here