फिलीपींस: SRA चीनी उद्योग के लिए प्रौद्योगिकी, अनुसंधान को प्राथमिकता देगा

मनिला : चीनी विनियामक प्रशासन स्थायी गन्ना उद्योग के लिए उभरती प्रौद्योगिकियों और अनुसंधान एवं विकास पर अधिक ध्यान केंद्रित करेगा। एसआरए प्रशासक पाब्लो लुइस अज़कोना ने कहा कि, कृषि सचिव फ्रांसिस्को टियू लॉरेल द्वारा आगे बढ़ाया गया यह निर्देश उम्मीद है कि चीनी उद्योग को वैश्विक रूप से प्रतिस्पर्धी और टिकाऊ बनाएगा। 70वें फिलसुटेक सम्मेलन के उद्घाटन पर लॉरेल का प्रतिनिधित्व करने वाले अज़कोना ने कहा कि, एसआरए विदेशी भागीदारों के साथ संबंधों को मजबूत करने के लिए आगे बढ़ रहा है। इस अवसर पर उन्होंने जापान के प्रतिनिधियों का हवाला दिया, जो खेतों और मिलों के बीच दक्षता और उत्पादकता में सुधार करने के लिए मशीनरी और उपकरण लाने के लिए जिम्मेदार थे।अज़कोना ने उभरती और नवीन प्रौद्योगिकियों के लिए एक मंच प्रदान करने में फिलसुटेक की भूमिका की सराहना की जो गन्ना कृषि के एक स्थायी भविष्य को आकार देगी।

लॉरेल ने कहा, हमारी सबसे बड़ी चुनौती खेती को लाभदायक बनाना है और इसका समाधान संसाधन दक्षता को अनुकूलित करने और कृषि इनपुट की लागत को कम करने के लिए प्रौद्योगिकी-आधारित खेती के तरीकों को अपनाने में निहित है। कृषि सचिव ने एसआरए को चीनी उद्योग विकास अधिनियम के कवरेज का विस्तार करने और ईंधन सब्सिडी, चूना और उर्वरक कार्यक्रम, सिंचाई, समावेशी कृषि-मशीनीकरण पहलों को शामिल करने और अन्य देशों से उच्च उपज वाली गन्ना किस्मों के लिए प्रजनन कार्यक्रम स्थापित करने का भी निर्देश दिया। अज़कोना ने चीनी उद्योग के भविष्य पर चर्चा करने के लिए उद्योग के हितधारकों को एक साथ लाने के लिए फिलसुटेक को बधाई दी।

सम्मेलन में चीनी उत्पादक संघों के परिसंघ, राष्ट्रीय गन्ना उत्पादक संघ और गन्ना किसानों के पनाय संघ के नेता अनुपस्थित थे।हालांकि, NFSP के सबसे बड़े बागान संघों में से एक, उत्तरी नीग्रो प्लांटर्स एसोसिएशन के सदस्य, सागे सेंट्रल के रोमी कॉर्टेज़ के साथ पूरी ताकत से मौजूद थे, जिन्हें चीनी उद्योग में उनके बहुमूल्य योगदान के लिए डॉन कार्लोस एल. लोक्सिन पुरस्कार से सम्मानित किया गया था।सेबू सिटी के कार्यवाहक मेयर रेमंड एल्विन गार्सिया ने कहा, जैसे-जैसे गन्ना मौसम बदलने के साथ खुद को ढालता है, हमें प्रौद्योगिकी में होने वाले बदलावों के साथ भी खुद को ढालना चाहिए और मुझे उम्मीद है कि यह सम्मेलन चीनी उद्योग के उज्जवल भविष्य के लिए डिजिटल प्रौद्योगिकी का पता लगाने और उसका उपयोग करने के लिए एक मंच के रूप में काम करेगा।फिलसुटेक बोर्ड के अध्यक्ष नोली सेगोविया ने कहा कि, उद्योग को व्यवहार्य और प्रासंगिक बने रहना चाहिए और क्षेत्र और वैश्विक स्तर पर प्रतिस्पर्धात्मक लाभ प्राप्त करना चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here