फिलीपींस: चीनी आयात कार्यक्रम से स्थानीय व्यापारी होगे लाभान्वित

मनिला : चीनी विनियामक प्रशासन (एसआरए) ने कहा कि, परिष्कृत चीनी के आयात से व्यापारियों को अपनी लागत वसूलने और घाटे में कच्ची चीनी अमेरिका भेजने के बाद थोड़ा लाभ कमाने की उम्मीद है। नियामक ने कहा, चूंकि इन व्यापारियों (जिन्होंने अमेरिकी निर्यात व्यापार में भाग लिया) को परिष्कृत चीनी आयात करने का मौका भी दिया जाएगा, इसलिए उनके द्वारा वहन की गई धनराशि और अन्य शुल्क से उन्हें अपने खर्चों की भरपाई के लिए शायद थोड़ा लाभ ही मिलेगा।

पिछले सप्ताह, एसआरए ने 240,000 मीट्रिक टन (एमटी) परिष्कृत चीनी के आयात को मंजूरी दी है। इसमें से लगभग 176,000 मीट्रिक टन मिलिंग ऑफ सीजन के दौरान उत्पन्न होने वाली किसी भी आपूर्ति कमी को पूरा करेगा। अमेरिकी निर्यात व्यापार में लगभग 30 व्यापारियों ने प्रति बैग P 2,700 की औसत कीमत पर कच्ची चीनी खरीदी और प्रति बैग P 1,800 का अमेरिकी निर्यात मूल्य प्राप्त किया, जिसके परिणामस्वरूप उन्हें प्रति बैग P 900 का नुकसान हुआ।

एसआरए प्रशासक पाब्लो लुइस एस. अज़कोना ने कहा, अगर मौसम अच्छा रहा तो अमेरिकी शिपमेंट को लोड करने में लगभग 15 दिन लगेंगे। उन्होंने कहा कि, कार्गो को अमेरिका पहुंचने में 30 दिन और लगेंगे। चीनी आदेश 3 के तहत, फिलीपींस ने अपने अमेरिकी चीनी कोटा को पूरा करने के लिए 25,300 मीट्रिक टन कच्ची चीनी के निर्यात की अनुमति दी है। फिलीपींस के पास अमेरिकी कोटा पूरा करने के लिए 30 सितंबर तक का समय है। चीनी निर्यात कार्यक्रम में भाग लेने वाले लोग परिष्कृत चीनी का आयात भी कर सकेंगे। अज़कोना ने कहा कि, बैकोलोड सिटी सरकार ने लोडिंग के लिए चीनी कार्गो ले जाने वालों के लिए ट्रक प्रतिबंध में भी ढील दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here