दिल्ली में भारी बारिश से अफरातफरी, भीषण जलभराव

नई दिल्ली : शुक्रवार सुबह अचानक हुई बारिश के बाद दिल्ली के कई इलाकों में भीषण यातायात जाम और जलभराव देखने को मिला। दिल्ली के धौला कुआं और साउथ मोती बाग इलाके में जलभराव के कारण भारी यातायात जाम देखा गया। दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने कहा, एसडीएम कार्यालय के पास डीएमआरसी के चल रहे निर्माण कार्य के कारण खानपुर से साकेत मेट्रो स्टेशन की ओर जाने वाले एमबी रोड पर यातायात प्रभावित है। कृपया अपनी यात्रा की योजना उसी के अनुसार बनाएं।

दिल्ली पुलिस की ओर से जारी ट्रैफिक एडवाइजरी में कहा गया है, आनंद पर्वत पर जलभराव के कारण न्यू रोहतक रोड पर जखीरा से कमल टी-पॉइंट तक दोनों कैरिजवे पर यातायात प्रभावित है। लिबर्टी सिनेमा से पंजाबी बाग जाने वाले ट्रैफिक को कुछ समय के लिए कमल टी पॉइंट से वीर बंदा बैरागी मार्ग की ओर डायवर्ट किया गया है और वे स्वामी नारायण मार्ग, इंद्रलोक और फिर आशिक विहार से पंजाबी बाग पहुंचेंगे। पंजाबी बाग से पहाड़गंज/मध्य दिल्ली जाने वाले ट्रैफिक मोती नगर और पटेल रोड से होकर जाएंगे।

काम पर जा रहे एक यात्री ने बताया कि, ट्रैफिक जाम के कारण लोग बसों से उतर गए और सड़क पार करने लगे। एएनआई से बात करते हुए मूलचंद नाम के एक व्यक्ति ने बताया कि वह सुबह 10.30 बजे से ट्रैफिक में फंसा हुआ है और ट्रैफिक के कारण उसे 2 किलोमीटर पैदल चलना पड़ा। मैं सुबह 10.30 बजे से इस जाम में फंसा हुआ हूं। उन्होंने कहा, मैं 2 किलोमीटर पैदल चला और फिर भी, मेरे आस-पास की स्थिति बहुत अव्यवस्थित है क्योंकि सड़कों पर पानी भर जाने के कारण कोई यातायात संचालन संभव नहीं है। शुक्रवार को भारतीय मौसम विभाग द्वारा साझा की गई एक पोस्ट में कहा गया, अगले 2 घंटों के दौरान दिल्ली, एनसीआर (छपरौला, नोएडा, दादरी, ग्रेटर नोएडा, फरीदाबाद, बल्लभगढ़) के कई स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश के साथ हल्की गरज और बिजली गिरने की संभावना है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here