मेघालय BSF ने बांग्लादेश में चीनी तस्करी की कोशिश को किया नाकाम, 74,000 किलोग्राम चीनी जब्त की

शिलोंग: मेघालय में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) की चौथी बटालियन के जवानों ने शनिवार को मेघालय के पूर्वी खासी हिल्स जिले में लिंगखत सीमा क्षेत्र के पास बांग्लादेश में तस्करी के लिए भारी मात्रा में चीनी से लदे तीन वाहनों के साथ दो भारतीय नागरिकों को रोका। यह अभियान स्थानीय पुलिस के सहयोग से चलाया गया।

मेघालय फ्रंटियर बीएसएफ की एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, जवानों ने सीमा क्षेत्र में लगभग 74,000 किलोग्राम चीनी ले जा रहे तीन ट्रकों की पहचान की और उन्हें रोका। पूछताछ करने पर चालक चीनी की खेप के लिए कोई वैध दस्तावेज पेश करने में असमर्थ रहे। जब्त की गई चीनी और पकड़े गए दो व्यक्तियों को आगे की जांच और कानूनी कार्रवाई के लिए पिनुरसला पुलिस स्टेशन को सौंप दिया गया।

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर, बीएसएफ मेघालय ने कहा, पूर्वी खासी हिल्स में बीएसएफ मेघालय और मेघालय पुलिस द्वारा एक सफल संयुक्त अभियान के तहत दो भारतीय नागरिकों को पकड़ा गया और बांग्लादेश में तस्करी के लिए रखी गई 74,000 किलोग्राम चीनी जब्त की गई। इससे पहले, 22 अगस्त को, बीएसएफ मेघालय ने मेघालय के पूर्वी जैंतिया हिल्स जिले में अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर घुसपैठ की कोशिश को विफल कर दिया था। उस अभियान के दौरान, तीन महिलाओं सहित चार बांग्लादेशी नागरिकों को दो भारतीय मददगारों के साथ पकड़ा गया था।

भारत-बांग्लादेश सीमा पर अवैध क्रॉसिंग और तस्करी गतिविधियों को रोकने के अपने निरंतर प्रयासों में, बीएसएफ मेघालय ने अपने सीमा नियंत्रण उपायों को मजबूत किया है और ऐसी गतिविधियों को रोकने के लिए बहु-स्तरीय प्रभुत्व रणनीति अपनाई है। पकड़े गए अवैध बांग्लादेशी प्रवासियों और उनके भारतीय साथियों को आगे की कानूनी कार्रवाई के लिए संबंधित पुलिस स्टेशन को सौंप दिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here