कर्नाटक: चीनी मिलों को उनके पेराई क्षेत्र का उल्लंघन न करने की चेतावनी दी गई

मांड्या, कर्नाटक: उपायुक्त (Deputy Commissioner) डॉ. कुमार ने कहा की, मांड्या में चीनी मिलों को अपने अधिकार क्षेत्र में संचालन के लिए निर्धारित क्षेत्रों के अलावा अन्य क्षेत्रों में गन्ना काटने और पेराई करने की अनुमति नहीं है। मिलों को पहले ही अपने क्षेत्र में रहने के लिए कहा गया है, लेकिन अगर वे दिशा-निर्देशों का उल्लंघन करना जारी रखते हैं, तो अवज्ञाकारी चीनी मिलों के खिलाफ कार्रवाई होगी।

उपायुक्त डॉ. कुमार 29 अगस्त को मांड्या में अपने कार्यालय में 2024 के लिए चीनी मिलों की प्रगति और उद्योग तथा गन्ना खेती के अन्य मुद्दों की समीक्षा के लिए एक बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। जिले की सभी पांच चीनी मिलों ने 2024-25 के लिए पेराई कार्य शुरू कर दिया है। हालांकि, ऐसी शिकायतें मिली हैं कि मिलों ने अपने चिह्नित क्षेत्र के अलावा अन्य क्षेत्रों से गन्ना खरीदा है।

उन्होंने कहा, सभी मिलों को समन्वय के साथ काम करना होगा। साथ ही, उन्हें खरीद के 14 दिनों के भीतर किसानों को भुगतान करना होगा। डीसी ने कहा कि, मंड्या में गन्ना कटाई के लिए दूसरे जिलों से आने वाले श्रमिकों को बुनियादी सुविधाएं प्रदान करना चीनी मिलों की जिम्मेदारी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here