‘चीनीमंडी’ द्वारा draft Sugar (Control) Order 2024 पर चीनी मिलर्स के साथ चर्चा के लिए राउंड टेबल कॉन्फ्रेंस का आयोजन

कोल्हापुर: देश का चीनी उद्योग इस समय केंद्र सरकार द्वारा प्रस्तुत चीनी नियंत्रण आदेश 1966 [Sugar (Control) Order, 1966] के नए मसौदे चीनी नियंत्रण आदेश 2024 [draft Sugar (Control) Order 2024] पर चर्चा कर रहा है। चीनी उद्योग को नियंत्रित करने के लिए बेहद अहम माना जाने वाले इस कानून में कोई कमियां न हो, इस पर चीनी उद्योग से जुड़े हर संगठन के स्तर पर अध्ययन चल रहा है। इस नए मसौदे से चीनी इंडस्ट्री पर कई नए पहलू में बदलाव आ सकते है। इस पृष्ठभूमि में, चीनी, एथेनॉल और एलाइड उद्योगों से संबंधित सबसे बड़े डिजिटल समाचार मंच ‘चीनीमंडी’ ने चीनी नियंत्रण आदेश 1966 के नए मसौदे चीनी नियंत्रण आदेश 2024 पर चीनी मिलर्स के साथ चर्चा के लिए ‘राउंड टेबल कॉन्फ्रेंस’ (Roundtable Conference) का आयोजन किया है।

‘चीनीमंडी’ के सह संस्थापक और संपादक उप्पल शाह ने कहा कि, इस सम्मेलन के माध्यम से ‘चीनीमंडी’ चीनी मिल के अध्यक्षों, कार्यकारी निदेशकों और विशेषज्ञों को एक मंच पर ला रहा है। इस सम्मेलन में क्षेत्र के प्रख्यात विशेषज्ञ चीनी नियंत्रण आदेश 1966 के नये मसौदे के चीनी उद्योग, चीनी व्यापार और किसानों पर संभावित प्रभावों पर अपना पक्ष रखेंगे। शाह ने यह भी कहा कि, इस सम्मेलन के माध्यम से ‘चीनीमंडी’ चीनी उद्योग की प्रगति के लिए एक और सकारात्मक कदम उठा रहा है।

6 सितंबर, 2024 को कोल्हापुर के पांच सितारा सयाजी होटल में आयोजित होने वाले इस राउंड टेबल काॅन्फेरन्स में जवाहर शेतकरी सहकारी चीनी मिल के कार्यकारी निदेशक मनोहर जोशी, राजाराम चीनी मिल के पूर्व कार्यकारी निदेशक पी.जी.मेढे, छत्रपति शाहू चीनी मिल के पूर्व कार्यकारी निदेशक विजय औताडे, दत्त-शिरोल चीनी मिल के एम.वी.पाटील, राजारामबापू पाटिल सहकारी चीनी मिल के रामचंद्र माहुली, ‘चीनीमंडी’ के फाउंडर, सीईओ उप्पल शाह और को-फाउंडर, डिप्टी सीईओ हेमंत शाह आदि उपस्थित रहेंगे।

चीनी उद्योग के लिए बेहद महत्वपूर्ण कानून…

चीनी नियंत्रण आदेश 1966 में चीनी के उत्पादन, बिक्री, पैकेजिंग, अंतरराष्ट्रीय व्यापार नियम, बिक्री के लिए जारी कोटा, परिवहन, आयात-निर्यात के संबंध में निर्धारित धाराओं को लेकर यह कानून चीनी उद्योग के लिए बहुत महत्वपूर्ण माना जाता है।


चीनी उद्योग पर अधिक जानकारी और अपडेट के लिए, Chinimandi.com पढ़ते रहें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here