फिलीपींस: चीनी आवंटन आदेश से उत्पादकों को लाभ मिलने की उम्मीद

मनिला : नेशनल फेडरेशन ऑफ शुगरकेन प्लांटर्स (NFSP) ने चीनी विनियामक प्रशासन के उस कदम का समर्थन किया है, जिसमें फसल वर्ष 2024 से 2025 के लिए घरेलू चीनी उत्पादन को घरेलू बाजार के लिए आवंटित करने का प्रावधान है, क्योंकि इससे “उत्पादकों को अधिक अनुकूल कीमत” मिल सकेगी।SRA का निर्णय 9 सितंबर को जारी किए गए शुगर ऑर्डर 1 में निहित है।

NFSP के अध्यक्ष एनरिक रोजास ने कहा की, हमारा महासंघ SRA द्वारा घरेलू बाजार के लिए सभी घरेलू उत्पादन को आवंटित करने के इस कदम की सराहना करता है, जो परंपरागत रूप से चीनी के अन्य वर्गीकरणों की तुलना में उत्पादकों के लिए अधिक अनुकूल कीमत लाता है। हम उम्मीद कर रहे हैं कि फसल वर्ष के बाकी समय में मौसम अनुकूल रहेगा, जिससे हमें अनुमानित उत्पादन की कमी को पूरा करने का अवसर मिलेगा।

एसओ 1 के तहत, एसआरए ने मौजूदा फसल वर्ष के लिए कुल कच्ची चीनी उत्पादन 1.78 मिलियन मीट्रिक टन (एमटी) होने का अनुमान लगाया है, जो कि लंबे समय तक चलने वाले एल नीनो घटना के प्रत्याशित नकारात्मक प्रभावों के कारण है, जब तक कि ला नीना घटना उत्पादन में वृद्धि नहीं लाती। एजेंसी ने कहा कि, फसल वर्ष के लिए कुल घरेलू कच्ची चीनी निकासी 2.2 मिलियन मीट्रिक टन होने का अनुमान है, जिसका अर्थ है कि मांग की तुलना में अनुमानित घरेलू उत्पादन के मामले में 400,000 मीट्रिक टन से अधिक की कमी है।

एसआरए ने कहा कि, घरेलू चीनी मांग के लिए सभी स्थानीय चीनी उत्पादन को आवंटित करने से उत्पादकों के लिए उचित रूप से लाभदायक और उपभोक्ताओं के लिए उचित स्तर पर स्थिर कीमतें सुनिश्चित होंगी। एसआरए फसल वर्ष की शुरुआत में घरेलू चीनी उत्पादन को मात्रा और इच्छित बाजार के आधार पर वर्गीकृत करता है। रोजास ने कहा, घरेलू चीनी उत्पादन की अनुमानित कमी बनाम अनुमानित घरेलू मांग के साथ, घरेलू बाजार के लिए सभी घरेलू चीनी उत्पादन को बी चीनी के रूप में आवंटित करना एसआरए की ओर से एक अच्छा कदम है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here