ऑस्ट्रेलिया: आख़िरकार विल्मर शुगर और मिल कर्मचारियों के बीच का वेतन विवाद सुलझा

कॅनबेरा : विल्मर शुगर और मिल कर्मचारियों का प्रतिनिधित्व करने वाली तीन यूनियनों के बीच लंबे समय से चल रहा वेतन विवाद सुलझ गया है।शुक्रवार, 13 सितंबर को दोपहर 3 बजे बंद हुए दो दिवसीय मतदान के बाद, विल्मर शुगर और रिन्यूएबल्स के अधिकांश कर्मचारियों ने $2500 का अग्रिम बोनस और 16 प्रतिशत वेतन वृद्धि की पेशकश करने वाले एक नए उद्यम समझौते के पक्ष में मतदान किया था। मतदान में भाग लेने वाले पात्र कर्मचारियों में से 55 प्रतिशत ने कंपनी के तीन साल के प्रस्ताव के पक्ष में मतदान किया।बहुमत से हाँ में मतदान का मतलब है कि, 1320 से अधिक कर्मचारियों को क्रिसमस तक बोनस और वेतन में 12 प्रतिशत की वृद्धि मिलेगी, साथ ही अगले दिसंबर में 4 प्रतिशत की और वृद्धि होगी।

कंपनी के प्रवक्ता ने कहा कि, सकारात्मक मतदान परिणाम ने एक चुनौतीपूर्ण और लंबे समय से चल रही बातचीत और उससे जुड़ी विघटनकारी औद्योगिक कार्रवाई को समाप्त कर दिया। उन्होंने कहा, हम मतदान में भाग लेने वाले सभी लोगों को धन्यवाद देते हैं, विशेष रूप से उन लोगों को जिन्होंने कंपनी के प्रस्ताव को स्वीकार करने के लिए मतदान किया। यह उस अवधि को रेखांकित करता है जिसने न केवल हमारे व्यवसाय और हमारे लोगों को प्रभावित किया, बल्कि उत्पादकों और कटाई करने वाले ऑपरेटरों को भी प्रभावित किया, जो चीनी आपूर्ति श्रृंखला के लिए बहुत महत्वपूर्ण हैं। अब ध्यान इस वर्ष की फसल की कटाई और घरेलू और निर्यात बाजारों में ग्राहकों के लिए उच्च गुणवत्ता वाली चीनी का उत्पादन करने पर है।आज तक, विल्मर की आठ फैक्ट्रियों ने लगभग 6.3 मिलियन टन गन्ना संसाधित किया है, जो अनुमानित फसल का लगभग 40 प्रतिशत है।

कैनेग्रोवर्स के अध्यक्ष ओवेन मेनकेन्स ने कहा कि, यह बहुत अच्छा है कि इस मुद्दे को आखिरकार ऐसे तरीके से हल किया गया जो श्रमिकों और मिल दोनों को स्वीकार्य था।उन्होंने कहा, यह विवाद बहुत लंबे समय तक चला, उद्योग के आधे हिस्से में गन्ना पेराई में देरी हुई, और उत्पादकों और कटाई करने वाले ठेकेदारों के लिए बहुत चिंता का विषय रहा, इसलिए आखिरकार एक समझौते को देखना एक बहुत बड़ी राहत है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here