चीनी मिल शुरू करने की मांग, किसानों का कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन

शामली, उत्तर प्रदेश: किसानों ने शामली चीनी मिल समय से चलाने की मांग को लेकर धरना प्रदर्शन किया। उन्होंने डीएम को ज्ञापन देकर मिल में मरम्मत कार्य शुरू कराने और बकाया भुगतान करने की मांग की है। दूसरी और शुगर मिल में धरना दे रहे किसान भुगतान की मांग पर अडिग है।

लाइव हिंदुस्तान में प्रकाशित खबर के अनुसार, चीनी मिल में मरम्मत कार्य आरम्भ न होने से पेराई सत्र पर संकट के बादल मंडराने लगे है। इससे क्षेत्र के किसानों की चिंता भी बढ रही है। गुरूवार को क्षेत्र के दर्जनों किसानों ने शामली कलक्ट्रेट में पहुंचकर जमकर नारेबाजी कर प्रदर्शन किया। उन्होने डीएम को दिए ज्ञापन में कहा कि, मिल का पेराई सत्र शुरू न होने के कारण किसानों को अपने गन्ने की आपूर्ति व गेहूं बुआई पर संकट छाने लगे है। वर्तमान में जिले के अन्य चीनी मिले जहां अपना ब्वायलर पूजन कर मिल चलाने की तिथि भी घोषित कर चुकी है वहीं शामली चीनी मिल का पेराई सत्र तो दूर अभी मरम्मत का कार्य न आरम्भ होने से क्षेत्र के किसान चिंतित है।

डीएम ने जल्द की किसानों की समस्याओं का समाधान कराने का आश्वासन दिया है। ज्ञापन देने वालों मे अशोक निर्वाल, जगमेर, हरेन्द्र बनत, ईश्वर पाल कंडेला, शमशाद प्रधान, भूपेन्द्र, बृजपाल, प्रमोद कुमार बधेव, नरेंद्र प्रधान बरलाजट, चन्द्रपाल बरलाजट, हरबीर सिंह सल्फा, रविन्द्र कुमार सल्फा, धर्मवीर बनत, संजीव कुमार बनत, त्रिलोक चन्द प्रधान ऐरटी, प्रमोद ऐरटी, बलराज, वेद सिंह सिंभालका, देवेन्द्र खन्द्रावली आदि मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here