कोरोना वायरस का असर: फिजी शुगर कॉर्पोरेशन ने 130 कर्मचारियों को चार महीने के अनपेड लीव पर भेजा

फिजी: कोरोना वायरस का असर अब चीनी उद्योग पर भी दिखने लगा है। पहले तो इसके कारण चीनी की बिक्री और भाव पर असर पड़ा अब आर्थिक तंगी के कारण चीनी मिलों में काम कर रहे श्रमिकों पर भी इसका प्रभाव पड़ा है।

कोरोना के प्रकोप का असर अब फिजी की चीनी मिलों में भी देखा जाने लगा है। मौजूदा दौर के संकट के मद्देनजर फिजी शुगर कॉर्पोरेशन ने अपने 130 कर्मचारियों को चार महीने के अनपेड लीव पर भेज दिया है। मिल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ग्राहम क्लार्क ने इसकी पुष्टि की है।

उन्होंने कहा कि बाकी कर्मचारियों में टॉप वालों के वेतन 15 प्रतिशत, मध्यम वालों के 7.5 प्रतिशत और सबसे निचले वाले कर्मचारियों के वेतन में 5 प्रतिशत तक की कटौती की जाने वाली है। अब इस में कौन का सा कर्मचारी कहां फिट होता है, वह उनके वेतनमान पर निर्भर करेगा।

उन्होंने कहा कि हम इसे फिलहाल लागू कर रहे हैं, लेकिन यह परमानेंट नहीं है। हम इसकी समय समय पर समीक्षा करेंगे और इसे सामान्य करने की कोशिश करेंगे। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस महामारी को देखते हुए हमने एहतियात के तौर पर यह कदम उठाया है क्योंकि इस महामारी ने हमारे बिजनेस और कॉर्पोरेड बॉडीज को प्रभावित किया है।

यह न्यूज़ सुनने के लिए प्ले बटन को दबाये.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here