तमिलनाडु: राशन कार्डधारकों को चीनी समेत अन्य आवश्यक वस्तुएं जून के महीने में भी मुफ्त में दिए जाएंगे

चेन्नई: सरकार कोरोनो वायरस के प्रसार की तीव्रता से निपटने के लिए युद्धस्तर पर कई कदम उठा रही है। इससे बचाव और रोकथाम के जोरशोर से काम हो रहे हैं। साथ ही गरीब तबके के लोगों और प्रवासी मजदूरों का भी सरकार पूरा ध्यान रख रही है। तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एडाप्पडी के. पलानीस्वामी ने मंगलवार को कहा कि उनकी सरकार मौजूदा लॉकडाउन के बढ़ाए जाने के कारण कार्डधारकों को जून के महीने में भी मुफ्त में राशन देगी। उन्होंने यह भी कहा कि प्रवासी मजदूर राज्य में फंसे हुए हैं, उन्हें उनके गांव जल्द से जल्द भेजने की व्यवस्था की जा रही है।

राज्य के लोगों को टेलिविजन पर दिए गए एक संबोधन में उन्होंने कहा कि जब पहली बार लॉकडाउन की घोषणा की गई थी तो सरकार ने अप्रैल महीने के लिए मुफ्त राशन की घोषणा की थी। लेकिन अब चूंकि लॉकडाउन 17 मई तक बढ़ा दिया गया है, इसलिए सरकार मुफ्त में राशन बांटने का काम जारी रखेगी।

उन्होंने कहा कि चूंकि वायरस को फैलने से रोकने के लिए लॉकडाउन को दो सप्ताह के लिए और बढ़ा दिया गया है, सभी राशन कार्डधारकों को जून के महीने में मुफ्त चावल, चीनी, दालें और खाद्य तेल दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि लॉकडाउन की स्थिति से निपटने और यह सुनिश्चित करने के लिए कि कोई भी भूख से पीड़ित न हो, हमारी सरकार लोगों को राशन मुहैया कराएगी।

यह न्यूज़ सुनने के लिए प्ले बटन को दबाये.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here